पडोसी के कुत्ते से हुआ परेशान, मारकर मालिक को ही दे डाली नॉनवेज दावत

Thursday, Apr 12, 2018 - 04:30 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः कुत्ता सबसे वफादार जानवर है ये तो सब लोग जानते है पर दक्षिण कोरिया के एक किसान ने अपने पड़ोसा के कुत्ते को मौत के घाट उतार दिया वजह बस से थी कि वह कुत्ते की भौंकने की आदत से परेशान हो गया था।

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक अन्य पड़ोसी ने जानवर के मालिक के परिवार को इस संबंध में सूचना दी, जिसके बाद 62 वर्षीय किसान ने यह अपराध कबूल किया। उसने दावा किया कि वह कुत्ते के लगातार भौंकने के कारण बहुत परेशान हो गया था। उसने दो वर्ष के कुत्ते वेल्श र्कोगी पर एक पत्थर फेंका जिस कारण वह बेहोश हो गया। दक्षिणी शहर यिओग्ताइक के एक डिटेक्टिव ने कहा ,'आरोपी ने दावा किया है कि कुत्ते की मौत होने के बाद उसने उसी कुत्ते का मांस भी पकाया।

उन्होंने बताया ,'इसके बाद इस व्यक्ति ने मांस खाने के लिए कुत्ते के मालिक के परिवार सहित अपने पड़ोसियों को आमंत्रित किया। यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब इस परिवार की एक बेटी ने इस आरोपी को सज़ा दिलवाने के लिए एक ऑनलाइन अपील की। पशु प्रेमी कार्यकर्ताओं ने कुत्ते के उपभोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए अपने अभियान को तेज किया है। एक नए सशक्त कानून के तहत पशुओं और जानवरों के खिलाफ कू्रता करने वाले लोगों को दो वर्ष की जेल या 18,700 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Isha

Advertising