बच्चे की कंटिंग हुई खराब, पिता को देना पड़ा नौकरी से इस्तीफा !

Monday, Dec 12, 2016 - 11:55 AM (IST)

लंदनः एक बच्चे के बालों की ठीक ढ़ग से कटिंग न होने कारण उसके पिता को नौकरी से इस्तीफा देना पड़ा। यूके में रहने वाले 37 साल के एक शख्स को अपने बेटे का ध्यान रखने के लिए नौकरी छोड़कर घर पर रहना होगा  क्योंकि स्कूल ने लड़के के हेयर कट को अनुचित और ‘दूसरे बच्चों का ध्यान भंग करने वाला करार देते हुए स्कूल से छुट्टी दे दी है।

क्रेग इमानुअल ने अपने 7 साल के बेटे मैकेंज़ी को नार्थ वेस्ट लंदन के सेंट मैरी कोफी प्राइमरी स्कूल में नए हेयर कट के साथ भेजा। उन्होंने बताया कि उनको और उनकी पत्नी को स्कूल प्रशासन की ओर से बुलाया गया और कहा गया कि मैकेंज़ी के बाल अनुचित ढंग से कटे हैं और दूसरे बच्चों को विचलित करने वाले हैं इसलिए बच्चे को घर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब तक मैकेनजी के बाल फिर से पहले जैसे नहीं हो जाते वह क्लास में वापस नहीं जा सकता है।

हालांकि, स्कूल प्रशासन का कहना है कि बच्चे को सस्पेंड नहीं किया गया है। वे उनके मां-बाप के साथ मिलकर इस समस्या का समाधान निकाल रहे हैं। इसके चलते बच्चे के पिता को नौकरी छोड़नी पड़ रही है। वह एक स्टेशनरी फर्म में काम करते हैं और उन्हें इस काम को ज्वाइन किए हुए सिर्फ 5 दिन हुए हैं। मैकेंज़ी के पिता का कहना कि जाहिर तौर पर यह सही नहीं है। मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है। मुझे कोई छुट्टी नहीं मिली है और मैं अपने नए साथियों से शिफ्ट चेंज करने के लिए नहीं कह सकता हूं, क्योंकि मुझे काम करते हुए कुछ ही दिन हुए है।

मैकेंज़ी की मां लुईस ने कहा कि अर्सेनल टैलेंट स्काउट में अपनी फुटबाल टीम के साथ खड़ा रहने के लिए कटवाया था। मैकेंज़ी लंदन एथलैटिक अंडर सेवन स्कॉव्ड के लिए फुटबाल खेलता है। महिला स्कूल प्रशासन द्वारा अपने बेटे को इस तरह से घर भेजने को लेकर गुस्से में है। उन्होंने कहा कि यह हेयर कट पहली बार नहीं है, ऐसा ही हेयर कट उसने गर्मियों में भी रखा था।

Advertising