दुबई जा रहे भारतीय जहाज का सोमालियाई समुद्री लुटेरों ने किया अपहरण

Monday, Apr 03, 2017 - 07:39 PM (IST)

बोसासो: सोमालिया तट के पास समुद्री लुटेरों ने एक भारतीय व्यापारिक जहाज को अगवा कर लिया है और उसे तट की ओर ले जा रहे हैं। एक पूर्व एंटी पाइरेसी सरकारी अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। सोमालिया की अर्ध स्वायत्त पुंटलैंड क्षेत्र की एंटी पाइरेसी एजेंसी के पूर्व निदेशक अब्दीदरिजाक मोहमद दिरिर ने कहा हमें लगता है कि सोमलियाई लुटेरों ने एक भारतीय व्यापारिक जहाज को अगवा कर लिया है।

यह जहाज गुजरात से दुबई के रास्ते यमन जा रहा था। इसके चालक दल के सभी सदस्य भी मांडवी के निवासी बताए गए हैं। जहाज के कैप्टन ने सैटेलाइट फोन के जरिए इसके मालिक को यह जानकारी दी। उसने बताया कि चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित है। समुद्री लुटेरे दुबई की एक मालवाहक कंपनी से फिरौती की रकम मांग रहे हैं। जहाज को छुडाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

जहाज को सोमालिया के तट की ओर ले जाया जा रहा है। एक ब्रितानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि यह जहाज दुबई से बोसासो की ओर जा रहा था तभी शनिवार को उसे अगवा कर लिया गया। गौरतलब है कि सोमालियाई लुटेरों ने पिछले सप्ताह एक तेल टैंकर का अपहरण कर लिया था जिसे पुंटलैंड के समुद्री सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करके छुड़ा लिया।

Advertising