ईडी, आयकर विभाग और सीबीआई के काम को लेकर राजस्थान के सीएम गहलोत ने कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 12:55 AM (IST)

जयपुरः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार रात को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग या केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) यदि निष्पक्ष होकर काम करें तो कोई समस्या नहीं है लेकिन ‘‘एकतरफा कार्रवाई की जा रही है और इससे पूरा देश चिंतित है।'' 

गहलोत ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के बाद पुलिस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, “वे (भाजपा सरकार) चुनाव से पहले ईडी को भेजते हैं लेकिन हम डरते नहीं हैं। ईडी को अपना काम करने दीजिए, हमें कोई दिक्कत नहीं है। ईडी, आयकर विभाग, सीबीआई को अपना काम करना चाहिए, लेकिन कानून का शासन कायम रहना चाहिए।'' निदेशालय ने प्रश्न पत्र लीक मामले में सोमवार को राजस्थान में कई स्थानों पर छापेमारी की थी। 

गहलोत ने कहा, ‘‘सीबीआई हो या आयकर या ईडी, अगर वे निष्पक्ष रूप से काम करते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे लेकिन आप एकतरफा कार्रवाई कर रहे हैं, पूरा देश चिंतित है।" 

गहलोत ने दावा कि कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संजीवनी घोटाले के आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने के लिए एक साल से प्रवर्तन निदेशालय से गुहार लगा रही है लेकिन उस दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई। मुख्यमंत्री ने संजीवनी सहकारी समिति घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए के घोटाले में ढाई लाख लोगों का पैसा डूब गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News