सोमाली मंत्रालय पर हमला, कम से कम 9 लोगों की मौत

Saturday, Jul 07, 2018 - 05:04 PM (IST)

मोगादिशुः सोमालिया के गृह मंत्रालय पर हुए हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि सुरक्षा बल अब भी इमारत के अंदर मौजूद बंदूकधारियों से संघर्ष कर रहे हैं। चरमपंथी गुट अल - शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलिस ने आज यह जानकारी दी।  ऐसी खबरें आ रही हैं कि मंत्रालय की इमारत में कई लोग अब भी फंसे हुए हैं और इनमें अधिकतर सरकारी कर्मचारी है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि इमारत के अंदर अब भी गोलियों की आवाज सुनी जा रही है। 

कर्नल अहमद मोहम्मद ने कहा कि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। गवाहों ने कहा कि मंत्रालय के कुछ कर्मचारी मौके से भागने की कोशिश में खिड़कियों और दिवारों पर लटकने के दौरान मारे गए या घायल हो गए। पुलिस कप्तान मोहम्मद हुसैन ने असोसिएटेड प्रेस को बताया कि यह हमला आज सुबह शुरू हुआ जब एक आत्मघाती कार हमलावर ने गृह मंत्रालय के गेट पर धमाका किया। यह जगह राष्ट्रपति भवन और संसद के मुख्यालय के पास है।

हुसैन ने कहा कि माना जा रहा है कि तीन बंदूकधारी इमारत में छिपे हैं क्योंकि वहां से गोलियां चलने की आवाज आ रही है। इसी परिसर में सोमालिया का रक्षा मंत्रालय भी है। इलाके में मौजूद लोगों और वाहन चालकों को हटाने के लिये सैनिकों को फायरिंग करनी पड़ी। सोमालिया स्थित चरमपंथी संगठन अल - शबाब अल कायदा की इकाई है और अक्सर राजधानी के हाई प्रोफाइल इलाकों को निशाना बनाता है।        
         

Isha

Advertising