सोशल मीडिया स्टार महक बुखारी व उसकी मां दोहरे हत्याकांड में दोषी करार

Saturday, Aug 05, 2023 - 05:59 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल की एक टिकटॉक स्टार महक बुखारी और उसकी मां को एक सड़क हादसे की साजिश रचने का दोषी ठहराया गया है। हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई थी। लीसेस्टर क्राउन कोर्ट में तीन महीने की सुनवाई में 28 घंटे के विचार-विमर्श के बाद ज्यूरी ने यह फैसला सुनाया । जानकारी के अनुसार साकिब हुसैन (21) और हाशिम इजाजुद्दीन (21) की फरवरी 2022 में उस समय मौत हो गई, जब उनकी कार को सड़क से नीचे गिरा दिया गया। मुकदमे के दौरान प्रस्तुत साक्ष्यों से पता चला कि 24 वर्षीय टिकटॉक इन्फ्लुएंसर महक बुखारी ने साकिब हुसैन को बहाने से एक मीटिंग के लिए बुलाकर उसको अपने जाल मे फंसाया। 

द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार अभियोजकों ने कहा कि हुसैन महक बुखारी की मां अन्सरीन बुखारी के साथ संबंध का खुलासा करने की धमकी दे रहा था, जिसके चलते उन्होंने यह साजिश रची। हुसैन की कार का रेखन कारवान और रईस जमाल द्वारा पीछा किया गया था। पीछा करने वालों ने पीड़ित की कार को टक्कर मार दी, जिससे वह दो हिस्सों में बंट गई और एक पेड़ से टकराने पर उसमें आग लग गई। सामने की सीट पर बैठे यात्री साकिब हुसैन ने दुर्घटना से कुछ देर पहले 999 नंबर पर कॉल की, जिसमें उन्होंने मदद की गुहार लगाई क्योंकि हमलावरों ने उनकी कार को सड़क से हटाने की कोशिश की थी।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, जूरी ने रेखान कारवान और रईस जमाल को भी हत्या का दोषी पाया, जबकि  एक अन्य सह-अभियुक्त मोहम्मद पटेल को दोषी नहीं पाया गया। लीसेस्टर पुलिस के अनुसार, जब हत्या की जांच शुरू की गई तो यह पता चला कि साकिब हुसैन महक बुखारी की मां अन्सरीन बुखारी के साथ लगभग तीन साल से रिश्ते में था। पूछताछ से पता चला कि अंसरीन बुखारी ने हुसैन से रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया था, लेकिन हुसैन इस बात को स्वीकार नहीं कर सका। इसके चलते उन्होंने कथित तौर पर अंसरीन बुखारी के पति को अफेयर के बारे में बताने और अंसरीन की अश्लील तस्वीरें और वीडियो शेयर करने की धमकी दी थी।

Tanuja

Advertising