श्रीलंका ब्लास्ट:सिरिसेना ने पुलिस प्रमुख, रक्षा सचिव को इस्तीफा देने के लिए कहा

Wednesday, Apr 24, 2019 - 07:31 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका में गंभीर सुरक्षा चूक के परिणाम स्वरूप हुए आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश के पुलिस प्रमुख पुजिथ जयसुंदर और रक्षा सचिव हमासीरी फर्नांडो को इस्तीफा देने को कह दिया है। राष्ट्रपति के एक करीबी अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सिरिसेना ने एक बैठक के दौरान रक्षा सचिव को अपना निर्णय बताया और इसके बाद पुलिस प्रमुख को भी इस इस बारे में सूचित कर दिया गया।

सिरिसेना ने मंगलवार शाम देश को अपने संबोधन में कहा था कि रविवार के आतंकवादी हमले को रोकने में नाकाम रहने के मद्देनजर वह अगले 24 घंटों के अंदर सुरक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि वह आगामी सप्ताहों में पुलिस और सुरक्षा बलों का पूरी तरह से पुनर्गठन भी करेंगे। उनका कहना था कि रक्षा अधिकारियों की तरफ से चूक हुई है। आतंकवादी हमले के एक दिन बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा था कि पुलिस को संभावित आतंकवादी हमले की पूर्व सूचना मिली थी लेकिन फिर भी पर्याप्त कदम नहीं उठाये गए।

विक्रमसिंघे ने कहा कि उनके या अन्य मंत्रियों के साथ इस सूचना को साझा नहीं किया गया था। राष्ट्रपति ने भी कहा कि उन्हें भी इस सबंध में कोई सूचना नहीं दी गई थी। राष्ट्रपति ने सूचना साझा नहीं किए जाने को लेकर जांच शुरू कराई है। श्रीलंका में रविवार को हुए सिलसिलेवार आठ बम धमाकों में करीब 359 लोगों की मौत हो गई है। इस संबंध में अब तक 60 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

shukdev

Advertising