सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर भीषण आग, सभी उड़ाने रद्द

Wednesday, May 17, 2017 - 11:19 AM (IST)

सिंगापुर: चांगी एयरपोर्ट टर्मिनल-2 के एक कमरे में देर सांय लगी आग के बाद पूरे टर्मिनल को खाली करवाया गया है। सभी यात्रियों को टर्मिनल 3 में भेजा जा रहा है। सिंगापुर सिविल डिफैंस फोर्स (एस.सी.डी.एफ.) के अनुसार आग कमरे में एयर कंडिशनिंग इक्यूपमैंट के कारण लगी। धुएं के कारण सांस लेने में हुई परेशानी के चलते 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं एयरपोर्ट से करीब 40 उड़ानों में देरी हुई।

आग लगने के बाद चांगी हवाईअड्डा बंद करना सही फैसला
वहीं विशेषज्ञों की मानें तो मामूली आग लगने की घटना के बाद सिंगापुर के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के एक टर्मिनल को बंद करना सुरक्षा और बवाव के लिहाज से एक सही फैसला था, हालांकि इसके चलते हजारों यात्रियों को परेशानियां जरूर उठानी पड़ी। चांगी हवाईअड्डे के टर्मिनल दो के एयर कंडिशनिंग उपकरण कमरे में आग लगने का पता शाम पांच बजकर 40 मिनट पर चला। इसके कारण धुंआ डिपार्चर हॉल तक पहुंच गया। 

वैसे तो आग पर तुरंत ही काबू पा लिया गया लेकिन इसके चलते देर रात तक वहां काम काज प्रभावित रहा। उड्डयन विश्लेषक शकेर यूसुफ ने कहा कि आग को महज एक छोटी घटना मानकर नहीं चल चल सकते। यह आतंकी गतिविधि भी हो सकती है। आग के कारण लगभग 40 उड़ानें और हजारों यात्री प्रभावित हुए।

Advertising