इंटरनेट पर हीरो बना नींबू,  80 लाख से ज्यादा लोग देख चुके वीडियो

Sunday, Jul 15, 2018 - 02:53 PM (IST)

कैलिफोर्नियाः इंटरनेट की दुनिया में एक नींबू  आजकल हीरो बना हुआ है। दिखने में तो ये साधारण आकार का एक नींबू ही है, लेकिन इसने ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि लोग इससे प्रेरणा ले रहे हैं। सुनकर थोड़ा ताज्‍जुब हो रहा होगा, लेकिन यह सच है। यही कारण है कि इस नींबू के 1 मिनट 51 सेकेंड के वीडियो को खबर लिखे जाने तक 80 लाख बार देखा जा चुका है।
 

 कैलिफोर्निया के रहने वाले माइक साकासेगावा के अनुसार वह बीते गुरुवार को   घर के बाहर टहल रहे थे। सड़क किनारे उन्‍होंने एक नींबू को लुढ़कते हुए देखा। वह नींबू की अबाध यात्रा से खूब प्रभावित हुए। माइक बताते हैं कि सड़क पर ढलान था और नींबू अपनी रफ्तार में बिना रुके, सारी बाधाओं को पार करते हुए करीब करीब आधे किलोमीटर तक लुढ़कता रहा।

माइक को यह सब इतना अच्‍छा लगा कि उन्‍होंने इसका वीडियो शूट कर लिया। मजेदार बात यह रही कि ट्विटर पर पोस्‍ट किए जाने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया। तीन दिनों में इस वीडियो को करीब 8 मिलियन यानी 80 लाख लोग देख चुके हैं। वीडियो को खूब रीट्वीट भी किया जा रहा है। असल में ट्विटर यूजर्स नींबू की ‘अनब्रोकन जर्नी’ यानी अखंड यात्रा से मोटिवेट हो रहे हैं। एक ट्विटर यूजर कैटी मलिंग लिखती हैं, ‘यदि यह छोटा सा नींबू सारी बाधाओं को पार करते हुए चलता रह सकता है, तो आप भी कर सकते हैं।’
 

 

Tanuja

Advertising