कैलीफोर्निया में सैर करने निकले सिख व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, कैमरे में कैद हुई घटना

Wednesday, Aug 28, 2019 - 03:06 PM (IST)

वाशिंगटन: कैलीफोर्निया में रात के वक्त टहल रहे भारतीय मूल के 64 वर्षीय एक सिख व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। खबरों के अनुसार परमजीत सिंह पर रात नौ बजे ट्रेसी के ‘ग्रेचेन टैली पार्क' में हमला किया गया, जहां उनकी मौत हो गयी। वहां से गुजर रहे लोगों ने सिंह को खून में लथपथ देखा और तुरन्त 911 (आपात नंबर) पर फोन किया। पुलिस ने हत्या की जांच शुरू कर दी है।

 

पुलिस को कोई स्पष्ट सुराग नहीं मिल पाया है। समुदाय के लोगों से उस व्यक्ति की पहचान करने को कहा है जो एक वीडियो में बाड़ फांदकर पार्क से बाहर भागता दिखाई दे रहा है। यह वीडियो घटना के वक्त के आस पास का ही है। ट्रेसी पुलिस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट ट्रेविन फ्रीटास ने कहा कि हमें यह पता लगाना है कि वह कौन है, वे वहां क्यों थे। सिंह ने पारम्परिक सिख पगड़ी पहनी थी और वह दिन में दो बार सैर पर जाते थे। कुछ स्थानीय लोगों ने आशंका जताई कि सिख होने के कारण उन पर हमला किया गया। 

 

पुलिस ने कहा कि वह इसके घृणा अपराध होने पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। मृतक के दामाद हरनेक सिंह कांग ने बताया कि सिंह तीन साल पहले ट्रेसी आए थे और सिख समुदाय के एक सक्रिय सदस्य थे। उन्होंने कहा, हम देश में बेहद सुरक्षित महसूस करते हैं, तो जो भी हुआ वह अस्वीकार्य है। सिंह के दो बच्चे और तीन नाती-पोते हैं। घटना से स्थानीय लोगों के बीच तनाव है।

 

पड़ोसियों ने कहा कि वह घटना से बेहद दुखी हैं। पड़ोसी देव रॉय चौधरी ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं। यह बेहद सुरक्षित जगह है, ट्रेसी का एक सभ्य इलाका है ट्रेसी के मेयर रॉबर्ट रिकमैन ने एक बयान में कहा कि हमें हमारे सुरक्षित, एकजुट समुदाय पर गर्व है। हिंसा में अपने बीच के एक सदस्य को खोकर हम भीतर तक हिल गए हैं और पूरा समुदाय यह महसूस कर रहा है। मामले पर सोमवार को हुई आपात बैठक में मेयर और पुलिस प्रमुख ने सिख समुदाय से बात कर उन्हें शांत किया और और उनके सवालों के जवाब दिया। समुदाय ने संदिग्ध की पहचान करने वाले को 1000 डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है।

vasudha

Advertising