निकारागुआ तट से कुछ दूर जहाज डूबने से 13 लोगों की मौत (Pics)

Sunday, Jan 24, 2016 - 02:06 PM (IST)

मानागुआ:मध्य अमरीका और अमरीका से 32 पर्यटकों को लेकर जा रहा एक छोटा जहाज आज कैरिबियाई सागर में निकारागुआ के लिटिल कॉर्न द्वीप के निकट डूब गया जिसमें कोस्टा रिका के 13 निवासियों की मौत हो गई । निकारागुआ सरकार के प्रवक्ता और प्रथम महिला रोसारियो मुरिल्लो ने बताया, ‘‘32 यात्रियों में से 13 लोगों की मौत हो गई । वे सभी कोस्टा रिका के निवासी थे ।’’ उन्होंने बताया कि अन्य यात्री जीवित बच गए और उन्हें नजदीकी बिग कॉर्न द्वीप पर ले जाया गया है ।

बिग कॉर्न द्वीप और लिटिल कॉर्न द्वीप को मिलाकर बना बिग कॉर्न द्वीप निकारागुआ की मुख्य भूमि से करीब 70 किलोमीटर(45 मी) की दूरी पर स्थित है । हालांकि यह दूर-दराज के क्षेत्र में है लेकिन पर्यटकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है । कोस्टा रिका के विदेश मंत्रालय ने डूबने वाले अपने नौ लोगों की पहचान कर ली है । इसमें से दो लोग अमरीकी नागरिक हैं । उन्होंने एक बयान में बताया कि छोटे जहाज में कोस्टा रिका के 25 , चार अमरीकी और तीन नाइजीरियाई नागरिक सवार थे ।

यह जहाज ‘लिटिल कॉर्न द्वीप पर तेज हवाओं में फंस गया था । मीडिया की खबरों में बताया गया है कि जहाज के कैप्टन को बच जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया है और अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है । कैप्टन जहाज का मालिक भी है। 

Advertising