सिगार पीते शेख राशिद माचिस के कारण चर्चा में

Monday, Jul 31, 2017 - 11:41 AM (IST)

इस्‍लामाबादः सुप्रीम कोर्ट द्वारा पनामागेट मामले में नवाज शरीफ को दोषी पाए जाने व किसी भी पब्‍लिक ऑफिस के लिए अयोग्‍य ठहराने के फैसले के बाद उनके विरोधी दल पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सदस्‍यों का जश्‍न मनाना तो बनता ही है। इस जश्‍न की खबर इसलिए भी खास हो गई क्‍योंकि PTI के शेख राशिद जश्‍न के दौरान अपना सिगार जिस माचिस से जला रहे हैं उस माचिस पर उनकी खुद की तस्‍वीर है।

अब सवाल उठता है कि यह फोटोशॉप का अंजाम है या फिर राशिद का खास स्‍टाइल है। बता दें कि रविवार को शाकारपारियां क्षेत्र के पैरेड ग्राउंड में पीटीआई के सदस्‍य जश्‍न में डूबे थे। PTI के अन्‍य बड़े नेताओं के साथ आवामी मुस्‍लिम लीग, शेख राशिद अहमद को मंच पर सिगार का आनंद लेते देखा गया। लेकिन इसके अलावा सबका ध्‍यान खींचनेवाली बात थी राशिद द्वारा सिगार जलाने के लिए उपयोग किया जाने वाला माचिस ।

पनामागेट मामले में याचिकाकर्ता राशिद थे और शरीफ के खिलाफ उनकी राजनीतिक दुश्‍मनी किसी से छिपी नहीं। पार्टी की ओर से पीटीआई ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए शेख राशिद को उम्‍मीदवार के तौर पर पेश किया है। माचिस की डिब्‍बी पर अपनी तस्‍वीर के साथ राशिद की यह तस्‍वीर या तो बेहतरीन फोटोशॉप का अंजाम है या फिर अवामी मुस्‍लिम लीग के चीफ का स्‍टाइल।

कार्यक्रम के अनुसार, नए प्रधानमंत्री के लिए 1 अगस्त को चुनाव होगा और राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इस उद्देश्य के लिए नैशनल असेंबली का एक सत्र को बुलाया है। शेख राशिद को समर्थन देने का निर्णय शनिवार को इमरान खान की बानी गाला निवास पर आयोजित पीटीआई संसदीय दल की बैठक में किया गया था। 

Advertising