शरीफ परिवार ने कहा: भारत में उनका कोई व्यापार नहीं

Sunday, Oct 09, 2016 - 01:09 AM (IST)

लाहौर: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के इन आरोपों को निराधार बताया है कि भारत में उनकी संपत्ति और व्यापार है। शरीफ परिवार के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री के सगे-संबंधियों का भारत में कोई व्यापार नहीं है।  

प्रवक्ता ने कहा,‘‘इमरान खान को अपने दुष्प्रचार से देश को गुमराह नहीं करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि इमरान खान को निराधार आरोप और झूठ फैलाने से बाज आना चाहिए। जियो न्यूज के अनुसार उन्होंने कहा,‘‘इमरान खान ने बार-बार दावा किया है कि शरीफ परिवार का भारत में व्यापार है। हालांकि, आरोपों का शरीफ ने हमेशा खंडन करते हुए उसे निराधार बताया है।’’ सितंबर में पाकिस्तानी नेता ताहिरूल कादरी ने भारतीय श्रमिकों और शरीफ परिवार के बीच संबंधों को रेखांकित किया था। इसका बाद में शरीफ ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक (एमडी) ने खंडन किया था।
  
यूसुफ अब्बास शरीफ ने भी कहा था कि शरीफ परिवार की चीनी मिल में कोई भी भारतीय काम नहीं कर रहा है। इससे पहले इस साल प्रधानमंत्री के बेटे हुसैन नवाज ने भारत में किसी भी व्यापारिक भागीदारी से कोई भी संबंध होने से इंकार किया था। हुसैन ने कहा था कि उनके परिवार का न तो भारत में कोई वाणिज्यिक व्यापार का स्वामित्व है और न ही दुनिया में कहीं भी किसी भारतीय उद्योगपति के साथ किसी व्यापारिक भागीदारी में वो शामिल हैं। वर्ष 2015 में इमरान ने दावा किया था कि शरीफ ने भारत के साथ अपने व्यापार के जरिए छह करोड़ डॉलर की कमाई की है। इसमें दो नई चीनी मिलों की स्थापना भी शामिल है। 

Advertising