शाहबाज शरीफ को अदालत ने भेजा 10 दिनों की NAB रिमांड में

Saturday, Oct 06, 2018 - 03:03 PM (IST)

इस्लामाबदः शरीफ परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले नवाज शरीफ उनकी बेटी औप दामाद को जेल की हवा खानी पड़ी और अब उनके छोटे भाई शाहबाज को भी भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। आज पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने 14 अरब की आवास योजना आशियाना-ए-इकबाल में भ्रष्टाचार के आरोप में राष्ट्रीय संसद में विपक्ष के नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री ब्यूरो(नेब) की हिरासत में भेज दिया।

शरीफ पर आशियाना-ए-इकबाल का ठेका चौधरी लतीफ एंड सन्स की बोली को रद्द करके यह ठेका लाहौर कासा डेवलपर्स को दे दिये जाने का आरोप है। लाहौर कासा डेवलपर्स, पैरागोन सिटी प्राइवेट लिमिटेड समूह की एक कंपनी है। इससे लगभग 19.3 करोड़ का नुकसान होने का अनुमान है। 

इस बीच पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भ्रष्टाचार के मामलों में और गिरफ्तारियां किए जाने का संकेत देते हुुए कहा है कि राष्ट्रीय संसद में विपक्ष के नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ की गिरफ्तारी इस दिशा में पहला कदम है। चौधरी ने अपने गृहनगर झेलम में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पहली ऐसी पार्टी है जिसने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का कदम उठाया है तथा आने वाले दिनों में कुछ और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।

Isha

Advertising