पाकिस्तान की अदालत के आदेश के बावजूद शहबाज शरीफ को विदेश जाने से रोका

Saturday, May 08, 2021 - 06:14 PM (IST)

इस्लामाबादः   इलाज के लिए विदेश जाने की अदालत से अनुमति मिलने के बावजूद पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को ब्रिटेन जाने से शनिवार को रोक दिया गया। शहबाज की पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि शरीफ को लाहौर उच्च न्यायालय ने इलाज के लिए विदेश जाने की शुक्रवार को अनुमति दे दी थी, लेकिन शीर्ष जांच एजेंसी ने उनका नाम ‘‘किसी अन्य सूची'' में कथित रूप से डाल दिया और उन्हें देश से बाहर जाने से रोक दिया।

 

अदालत ने शहबाज को इलाज के लिए आठ मई से तीन जुलाई तक ब्रिटेन में इलाज कराने की ''सशर्त अनुमति'' दी थी और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे शहबाज लंदन में अपने बड़े भाई एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पास जाने के लिए तैयार थे। ‘डॉन न्यूज' ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) (पीएमएल-एन) प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से कहा कि शहबाज (69) को शनिवार को कतर के जरिए ब्रिटेन जाने के लिए लाहौर हवाईअड्डे से विमान में सवार नहीं होने दिया गया।

 

उन्होंने बताया कि संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) ने शहबाज का नाम ‘‘किसी अन्य सूची'' में कथित रूप से डाल दिया, जिसके कारण वह देश से बाहर नहीं जा सकते। इस बीच, एफआईए आव्रजन अधिकारियों ने बताया कि शहबाज का नाम गृह मंत्रालय ने अभी तक काली-सूची से नहीं हटाया है।

Tanuja

Advertising