अपने ही भाई के साथ 'शरीफ' नहीं हैं नवाज

Saturday, Aug 05, 2017 - 07:04 PM (IST)

इस्लामाबाद : नवाज शरीफ अपने भाई नवाज शरीफ के साथ भी शातिराना राजनीति खेलने से बाज नहीं आए। नवाज शरीफ ने बड़ी चतुराई से अपने छोटे भाई शाहबाज के हाथों से प्रधानमंत्री बनने का सुनहरा मौका छीन लिया। शाहबाज का पत्ता काटकर नवाज शरीफ ने अपने भतीजे हमजा शरीफ के पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के सपने को भी चकनाचूर कर दिया। यह मानना है पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी के पंजाब प्रांत के सदस्यों का।

समाचार वेबसाइट डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी सदस्य मानते हैं कि शाहबाज के 2018 के चुनाव में प्रधानमंत्री बन पाने की भी कोई गारंटी नहीं है। शरीफ परिवार के अन्य कई सदस्य भी चुनाव में पीएम पद की दावेदारी पेश करते हुए चुनाव लड़ सकते हैं। अगर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ पनामा लीक मसले में 2018 तक फंसी रही तो उनकी पत्नी कलसुम भी चुनाव में उतर सकती हैं।

पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ सदस्य का कहना था कि या तो शाहबाज अपने भाई का भरोसा जीतने में नाकामयाब रहे या फिर उन्हें पंजाब तक सीमित रखने के लिए उनके साथ राजनीति हुई है। एक अन्य नेता के अनुसार नवाज शरीफ ने गजब की फैमिली पॉलिटिक्स खेली है। पहले तो उन्होंने अपने उत्तराधिकारी के रूप में शाहबाज को पेश किया। फिर पार्टी के भीतर ही यह अभियान चला दिया कि शाहबाज का पंजाब से दूर होना पार्टी के लिए नुकसानदेह होगा।
 

Advertising