प्ले सेंटर में 17 माह की बच्ची के साथ हुआ एेसा हादसा, जानकर दहल जाएगा दिल

Saturday, Nov 10, 2018 - 04:01 PM (IST)

लंदनः  इंग्लैंड में 17 माह की बच्ची के साथ प्ले सेंटर में एेसा हादसा हुआ कि जानकर दिल दहल जाएगा। बच्ची की मां ने अपनी बेटी के साथ हुए दर्दनाक हादसे की कहानी सोशल मीडिया पर बयां करते हुए बताया कि वो अपनी 17 महीने की बेटी को सॉफ्ट प्ले सेंटर में खेलने के लिए ले गई थी, लेकिन थोड़ी ही देर बाद जब उसकी बेटी उसके पास रोते हुए पहुंची तो उसका चेहरा देखकर वह दंग रह गई।

बच्ची के चेहरे पर जगह-जगह कटे के निशान थे और वो लगातार रोए जा रही थी। इस मामले में प्ले सेंटर ने बच्चों की देखभाल पेरेंट्स की जिम्मेदारी बताकर पल्ला झाड़ लिया है। ऐसे में, अब महिला सोशल मीडिया पर घटना का जिक्र करते ये अफसोस करते नहीं थक रही कि आखिर वो बच्चे को क्यों प्ले सेंटर लेकर गई और कैसे वो बेटी का साथ हुआ इतना बड़ा हादसा देख नहीं पाई। 

जानकारी के अनुसार, वेस्ट यॉर्कशायर के लीड्स में रहने वाली बेकी (33) अपने तीन बच्चों के लेकर लीड्स के सीक्रॉफ्ट में एक प्ले सेंटर लेकर गई, जहां 17 महीने की विल्लो अपने 6 साल के भाई टकर और 3 साल की बहन ऑरोरा के साथ खेलने लगी। पर कुछ ही देर बाद बेकी को एक महिला के जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज आई  कि ये बच्चा किसका है। इसके बाद उसने देखा कि एक लड़का विल्लो के ऊपर चढ़कर बैठा था और उसने उसका गला पकड़ रखा था।

बेकी ने देखा कि लड़के के हमले के चलते विल्लो बिल्कुल नीली पड़ चुकी थी और उसकी सांस भी नहीं चल रही थी। वहीं, लड़के के मुंह में खून लगा था और वो खड़ा मुस्कुरा रहा था। लड़के ने विल्लो को 17 बार काटा था। बेटी को लेकर बेकी तुरंत हॉस्पिटल भागी, जहां पहले उसके बॉडी में आए कट का ट्रीटमेंट किया गया और फिर उसे हेपेटाइटिस-बी का इन्जेक्शन दिया गया। अब उसे स्किन स्पेशलिस्ट से अप्वाइंटमेंट का इंतजार है।

लड़के ने विल्लो के चेहरे पर चार, उंगली पर दो और पीठ पर तीन जगह काटा था। कान, कंधे, कलाई और पैर पर एक-एक कटे का निशान था, जबकि सिर में काफी जख्म थे। बेकी ने बताया कि उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे उसे किसी बच्चे ने नहीं, बल्कि कुत्ते ने काटा है।  इस मामले को लेकर प्ले सेंटर स्टाफ पहले ही बोल चुका है कि बच्चों को पेरेंट्स के सुपरविजन में छोड़ा जाए। वहीं, सोशल सर्विस ने हमला करने वाले बच्चे और उसकी फैमिली से कॉन्टैक्ट कर केस बंद कर दिया है।  

Tanuja

Advertising