‘पीटीआई’ के वरिष्ठ पत्रकार ब्रिटेन में ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित

Friday, Mar 03, 2017 - 05:16 PM (IST)

लंदन:समाचार एजेंसी ‘प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया’ के प्रख्यात भारतीय पत्रकार एच एस राव को उनके करीब पांच दशक लंबे शानदार कॅरियर के लिए यहां आयोजित एक समारोह में ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

हाऊस ऑफ कॉमंस परिसर में कल शाम आयोजित एक कार्यक्रम में 75 वर्षीय राव को यह पुरस्कार दिया गया। समाचार पत्रों -- ‘एशियन वॉयस’ और ‘गुजरात समाचार’ के प्रकाशक ‘एशियन बिजनेस पब्लिकशन्स लिमिटेड’(एबीपीएल)हर साल ‘पॉलिटिकल एंड पब्लिक लाइफ अवाड्र्स’ देते हैं। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे को वर्ष 2013 में इस पुरस्कार से नवाजा जा चुका है,जबकि वर्ष 2010 में पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने यह पुरस्कार जीता था।

पुरस्कार प्रशस्ति पत्र में लिखा है,‘‘एच एस राव करीब पांच दशक से भारतीय समाचार एजेंसी ‘प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया’ के पत्रकार रहे हैं। उन्होंने कई राष्ट्रपतियों एवं प्रधान मंत्रियों के साथ दुनिया की यात्रा की है। ब्रिटेन में वह भारतीय पत्रकारों के अगुआ माने जाते हैं। उन्होंने अपना पूरा जीवन पत्रकारिता एवं सच्चाई को समर्पित किया है।’’ राव को यह पुरस्कार कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एवं हाउस ऑफ कॉमंस की डिप्टी स्पीकर सांसद एलीनॉर लांग और एबीपीएल ग्रुप के प्रकाशक एवं संपादक सी बी पटेल ने प्रदान किया। 

Advertising