बैठक में मेयर व पार्टी सचिव को गोली मारने के बाद कर ली आत्महत्या

Wednesday, Jan 04, 2017 - 05:34 PM (IST)

बीजिंगः चीन में शहर प्रशासन का एक शीर्ष स्तर का अधिकारी आज प्रशासन की एक बैठक में घुस गया और उसने मेयर एवं शहर पार्टी सचिव को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली।  सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार चेन झोंगशू (54) पांझीहुआ शहर में भूमि विभाग के सचिव थे। 12 लाख की आबादी वाला यह शहर दक्षिणपश्चिमी प्रांत सिचुआन में स्थित है।

हमला नगरपालिका पार्टी समिति एवं उच्च स्तरीय शहर प्रशासन के सदस्यों की बैठक के दौरान हुआ। बैठक पांझीहुआ सम्मेलन एवं प्रदर्शनी केंद्र में चल रही थी जिसमें चेन ने कई गोलियां चलाईं जिनमें नगरपालिका के प्रमुख झांग यान और मेयर ली जियानकिन घायल हो गए। हमले के बाद वह वहां से फरार हो गए।  हमले के उद्देश्य या घटना की पृष्ठभूमि की जानकारी नहीं मिल सकी।  दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, हालांकि वह खतरे से बाहर हैं।

संदिग्ध ने हमले के बाद खुद को गोली मार कर अपनी जान ले ली। उसका शव इमारत की दूसरी मंजिल पर पाया गया।  चीन में इस तरह की हिंसा कम ही होती है क्योंकि आम नागरिों के आग्नेयास्त्र रखने पर सामान्यत: रोक है।  चीनी मीडिया साइट जिएमियान.कॉम ने एक अनाम अधिकारी के हवाले से कहा चेन एक जिद्दी एवं गुस्सैल स्वभाव के व्यक्ति थे।  भूमि विभाग की एक बैठक में चेन ने एक बार एक सहकर्मी का फोन बजने पर उसे छीनने के बाद नीचे फेंक दिया जिससे उसके टुकड़े-टुकड़े हो गए।  चेन ने गुस्से में अपने दोस्तों से शिकायत की थी कि पार्टी प्रमुख ने उन्हें निशाना बनाया।  

Advertising