फटी सड़कें, पलटी गाड़ियां...देखें- PoK में भूकंप से तबाही की तस्वीरें

Tuesday, Sep 24, 2019 - 06:56 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के उत्तरी हिस्सों इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर समेत कई शहरों में मंगलवार को भूकंप के झटकों ने भारी तबाई मचाई है। पाकिस्तान मौसम विभाग के भूकंप केन्द्र ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 मापी गई। भूकंप का केन्द्र जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भूकंप का झटका जोरदार था और लोग दहशत में इमारतों से बाहर निकल आये। दुनिया टीवी की खबर के अनुसार भूकंप के बाद एक इमारत ढहने से महिलाओं तथा बच्चों समेत 50 लोगों को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मीरपुर ले जाया गया है।


कोहाट, चारसद्दा, कसूर, फैसलाबाद, गुजरात, सियालकोट, ऐबटाबाद, मनसेहरा, चित्राल, मलकंद, मुल्तान, ओकारा, नौशेरा, अटक और झंग सहित कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किये गये।


पाकिस्तान के भूकंप के झटकों के बाद वहां से तबाई की बेहद दर्दनाक तस्वीरें सामने आईं हैं। अलग-अलग इलाकों से 4 लोगों के मरने की खबर है, तो वहीं, 75 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

भूकप के चलते जगह-जगह सड़कें फट गई हैं, कई जगह वाहन के फंसे होने की भी खबर है। खबरों के मुताबिक, मंगलवार को आए भूकंप के कारण पाकिस्तान में जानमाल का भारी नुकसान हुआ है।

 

 

 

Yaspal

Advertising