फेसबुक पर Live होकर लोगों पर बरसाई गोलियां, देखिए न्यूजीलैंड हमले की दर्दनाक तस्वीरें

Friday, Mar 15, 2019 - 11:51 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में अंधाधुंध हुई फायरिंग ने लोगो को दहशत में डाल दिया है। इस घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास का सबसे 'काला दिन' बताया जा रहा है। हैरानी की बात है कि हमलावर घटना के दौरान फेसबुक पर लाइव था और 17 मिनट तक इस दहशत के मंज़र को दिखाता रहा। 


फेसबुक पर लाइव के दौरान आरोपी ने अपना नाम ब्रैंटन टैरेंट बताया। फिलहाल पुलिस इस वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि हमले के वक्त मस्जिदों में लोगों की भीड़ वहां जुम्मे की नमाज के लिए एकत्र थी और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य वहां पहुंच रहे थे।
     

 मस्जिद में मौजूद एक फलस्तीनी व्यक्ति ने बताया कि उसने एक व्यक्ति के सिर में गोली लगती देखी। मुझे लगातार तीन गोलियों की आवाज सुनाई दी और मुश्किल से 10 सेकंड बाद ही फिर से ऐसा हुआ। हमलावर के पास संभवत: स्वचालित हथियार होगा क्योंकि कोई इतनी जल्दी ट्रिगर नहीं दबा सकता।


एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने बाहर अपनी पत्नी का शव फुटपाथ पर पड़ा देखा। लोग भाग रहे थे। कुछ लोग खून से सने थे।  एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि उसने बच्चों पर गोलियां चलती देखीं। मेरे चारों ओर शव थे। 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने गोलीबारी सुनी और चार लोग जमीन पर पड़े थे और हर तरफ खून था।  अपुष्ट खबरों के अनुसार, हमलावर ने सेना की वर्दी जैसे कपड़े पहने हुए थे। मृतकों की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है लेकिन बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के प्रवक्ता ने बताया कि कोई खिलाड़ी हताहत नहीं हुआ है। 

 

 

vasudha

Advertising