आग का गोला बन सड़क पर गिरा विमान, देखे रोंगटे खड़े करने वाले एेसे हादसों की वीडियोज

Thursday, May 04, 2017 - 02:50 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के वाशिंगटन में एक ट्रैफिक सिग्नल के पास प्लेन क्रैश हुआ। इस क्रैश का वीडियो वहां रेड लाइट पर खड़ी एक कार के डैशकैम में रिकार्ड हुआ है। यहां एक छोटा विमान सड़क किनारे लगे खंबों से गुजर रही तार से टकरा गया और जमीन पर आने से पहले ही आग का गोला बन गया।
कोमो न्यूज के अनुसार विमान ने पास के ही एयरफील्ड से उड़ान भरी थी। हैरानी और खुशी की बात यह है कि इस क्रैश में पायलट और यात्री सुरक्षित बच गए, हालांकि उन्हें मामूली चोटें आई हैं।

यह पहला मौका नहीं है जब सड़क पर ऐसा कोई विमान हादसा हुआ है। इससे पहले भी कई बार ऐसे विमान हादसे देखने को मिले हैं। आइए जानें ऐसे ही कुछ अन्य विमान हादसों के बारे में...ताइवान की राजधानी ताइपेई में साल 2015 में एक विमान हादसा हुआ था। फरवरी में हुए उस हादसे में पास की ही एक हवाई पट्टी से उड़ान भरने वाला कॉमर्शियल विमान यहां एक फ्लाइओवर से टकराकर नीचे नदी में गिर गया। विमान में 58 लोग सवार थे, जिनमें से 15 लोगों की मौत हो गई थी।

 
रूस की राजधानी मॉस्को में 29 दिसंबर 2012 को एक विमान क्रैश होकर सड़क पर गिर गया था। यह विमान हादसा भी एक कार के डैशबोर्ड कैमरा में कैद हो गया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि क्रैश विमान का वीडियो एक कार से जा टकराता है। विमान हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी। 

5 अगस्त 2016 को इटली के बरगामो एयरपोर्ट पर एक कार्गो विमान रनवे को पार करके आगे निकल गया। रनवे पार करते हुए डी.एच.एल. का यह विमान सड़क तक पहुंच गया था। इससे वहां सड़क किनारे लगी रेलिंग टूट गई और विमान को भी नुकसान पहुंचा। गनीमत यह रही कि किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। 

अमरीका के नॉर्थ पिनेलास में मैक मुलेन-बूथ रोड पर 22 मार्च 2014 को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लड़कियों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। 

Advertising