ट्रंप की सुरक्षा में लगे सीक्रेट सर्विस एजेंटों का सेलरी के लिए हाल बेहाल !

Tuesday, Aug 22, 2017 - 07:04 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपित डॉनल्ड ट्रंप और उनके परिवार की सुरक्षा में लगे एजेंटों को सेलरी के लाले पड़ने वाले हैं। इसका खुलासा खुद सीक्रेट सर्विस के डायरेक्टर रैंडॉल्फ टैक्स अलिस ने किया है। उनका कहना था कि 30 सितंबर तक ही इन एजेंटों को सैलरी या ओवरटाइम के लिए पैसे मिल पाएंगे। बता दें, वर्तमान में ट्रंप और उनके परिवार की सुरक्षा में 1 हजार से ज्यादा एजेंट लगे हुए हैं। 

रैंडॉल्फ ने यूएसए टुडे से बातचीत में कहा था कि राष्ट्रपति का परिवार काफी बड़ा है, और कानून के मुताबिक उनकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि यह मसला ताजा नहीं है बल्कि बीते एक दशक से सीक्रिट सर्विस पैसों की किल्लत झेल रहा है। 

ट्रंप लगभग हर वीकेंन में न्यू जर्सी, वर्जिनिया और फ्लॉरिडा में मौजूद उनकी संपत्ति का दौरा करने जाते हैं। उनके बड़े बच्चों को भी बिजनस ट्रिप्स या छुट्टियों में भी सुरक्षा मुहैया होती है। ट्रंप प्रशासन में 42 लोगों को सुरक्षा मिली हुई है, इनमें से 18 उनके परिवार के लोग हैं। वहीं ओबामा प्रशासन में 31 लोगों को सुरक्षा मिली हुई थी। रैंडॉल्फ का कहना था कि ट्रंप के बड़े परिवार की वजह से संस्था पर दबाव बढ़ गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अलिस ने हाल ही में सांसदों से मुलाकात कर एजेंट्स को मिलने वाली सैलरी और ओवरटाइम की पूर्व निर्धारित अधिकतम सीमा को बढ़ाने के लिए एक कानून पास करने की मांग की है। फिलहाल यह 1 लाख 60 हजार डॉलर प्रति साल है, जिसे बढ़ाकर 1 लाख 87 हजार डॉलर प्रति वर्ष करने की मांग की गई है। हालांकि, अलिस ने यह भी बताया कि अगर ऐसा हो भी जाए तो 130 एजेंटों को उनके किए गए सैकड़ों घंटों के ओवरटाइम का पैसा नहीं मिल पाएगा।

Advertising