बांग्लादेश में सुरक्षा बलों ने आतंकी ठिकानों पर मारा छापा, 3 आतंकी ढेर

Saturday, Apr 01, 2017 - 04:40 PM (IST)

ढाका: आतंकियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान के बीच उत्तर पूर्वी शहर में इस्लामी आतंकियों के साथ दो दिन चली मुठभेड़ खत्म होने के बाद बांग्लादेश सुरक्षा बलों ने आतंकी ठिकाने से एक महिला सहित तीन आतंकियों के शव बरामद किए ।   


मौलवी बाजार शहर के बोरोहाट इलाके में इस्लामी आतंकियों के ठिकाने पर ‘ऑपरेशन मैक्सिमम’ के खत्म होने की घोषणा करते हुए आतंक रोधी इकाई के प्रमुख मोनीरूल इस्लाम ने मीडिया को बताया कि दो मंजिला भवन के भीतर दो पुरूषों और एक महिला का शव बरामद किया गया। उन्होंने कहा,‘‘ठिकाने में आज घुसने पर हमें तीन शव मिले जिनमें एक महिला का है।’’उन्होंने कहा,‘‘हम उन्हें जिंदा पकड़ना चाहते थे इसलिए हमने बार-बार समर्पण के लिए कहा लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया। हमारे स्वात सदस्यों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो हमपर ग्रेनेड फेंककर हमला किया और बम विस्फोट करने की कोशिश की।’’  


पुलिस के विशिष्ट स्पेशल वीपंस एंड टैक्टिक्स (स्वाट) ने कल मौलवी बाजार शहर में एक ठिकाने पर छापा मारा। एक दिन पहले ‘ऑपरेशन हिट बैक’ के तहत निकट के एक अन्य ठिकाने पर छापा मारा गया। सुरक्षा घेराबंदी के बीच आत्मघाती विस्फोट में बच्चों सहित परिवार के आठ लोगों ने खुद को उड़ा लिया। सुरक्षा बलों ने पिछले 10 दिन में इस्लामिक स्टेट का समर्थन करने वाले नीआे जमातेउल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (नीआे-जेएमबी)के खिलाफ बड़ी आतंक रोधी कार्रवाई की।हमले में 15 आतंकी और उनके बच्चे मारे गए जबकि सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल और दो पुलिस निरीक्षकों सहित 7 लोगों की जान गई। 

Advertising