पाकिस्तान में कोरोना की दूसरी लहर शुरू, एसओपी का पालन करने के निर्देश

Monday, Nov 02, 2020 - 09:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान में हाल के दिनों में एक बार फिर कोरोना वारयस के मामलों में तेजी देखी गई है, जिसे देखते हुए नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NOC) कोविड के खिलाफ पाक पीएम इमरान खान ने अधिकारियों से एसओपी का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है। रविवार को इस्लामाबाद में कोरोना महामारी की समीक्षा की।

पाकिस्तान में कोविड की दूसरी लहर के संकेत मिले हैं। पिछले 24 घंटों में 174 मौतें और 977 नए मामले सामने आए हैं। NCOC ने निर्णय लिया है कि एसओपी का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। डॉन ने बताया कि स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री (SAPM) के विशेष सहायक डॉ फैसल सुल्तान ने बताया कि देश में घातक वायरस की दूसरी लहर शुरू हो गई है।

प्रधान मंत्री इमरान खान के स्वास्थ्य पर विशेष सहायक डॉ फैसल सुल्तान ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले, देश भर में 400-500 मामले दैनिक आधार पर सामने आ रहे थे। उन्होंने कहा कि टैली ने प्रति दिन 700-750 मामलों की दर्ज की है। उन्होंने कहा, "देश में कोरोनोवायरस की मृत्यु दर में वृद्धि हुई है," उन्होंने कहा कि सकारात्मकता अनुपात 2.5-2.75 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

 

Yaspal

Advertising