लंदन हमले को लेकर स्कॉटलैंड यार्ड को  इस बात का संदेह

Sunday, Mar 26, 2017 - 12:50 PM (IST)

लंदन : स्कॉटलैंड यार्ड ने आज स्वीकार किया कि खालिद मसूद द्वारा ब्रिटेन की संसद के बाहर किए  गए हमले के पीछे का मकसद शायद कभी पता न चल पाए । साथ ही स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि हमलावर खालिद मसूद ने अकेले ही इस पूरी घटना को अंजाम दिया दिया था।   स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि एेसी कोई सूचना नहीं मिली है जिससे और हमले करने की कोई योजना के  बारे में पता चलता हो।

नए खुलासों के अनुसार पिछले सप्ताह किया गया यह हमला 82 सैकेंड में समाप्त हो गया था। हमले में 52 वर्षीय हमलावर समेत 5 लोगों की मौत हो गई थी।   भारतीय मूल के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा, ‘‘हमे अभी भी विश्वास है कि खालिद मसूद ने उस दिन अकेले ही हमले को अंजाम दिया था और एेसी कोई सूचना नहीं मिली है जिससे और हमले करने की कोई योजना के बारे में पता चलता हो। नील बसु यूके काउंटर टेररिजम पुलिसिंग के वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक भी हैं।

बसु ने कहा, ‘‘भले ही उसने अकेले ही हमले को अंजाम दिया हो लेकिन हमें लंदनवासियों और इस हमले में मारे गएलोगों के परिवारों को इस सवाल का जवाब देना जरूरी है कि हमलावर ने इस हिंसक कृत्य को अंजाम क्यों दिया?’’  उन्होंने कहा, ‘‘हमें यह स्वीकार करना होगा कि एेसी भी संभावना है कि हमें शायद कभी यह पता ही नहीं चल पाए कि उसने एेसा क्यों किया। शायद यह रहस्य उसके साथ ही मर जाए।’’   हमले के सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से 2 से पुलिस ने यह पता लगाने के लिए पूछताछ की कि हमलावर अकेला था या उसके और साथी भी थे।  

Advertising