पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने SCO समिट में प्रोटोकॉल तोड़ना पड़ा महंगा

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 06:20 PM (IST)

बिश्केक: शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह के दौरान उस वक्त पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अजीबो-गरीब स्थिति पैदा कर दी जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं के खड़े रहने के दौरान ही वह अपनी सीट पर बैठ गए। इमरान की ओर से इस तरह कूटनीतिक प्रोटोकॉल तोड़े जाने पर सोशल मीडिया पर उनकी खूब खिंचाई हुई। 

सोशल मीडिया पर हुई इमरान खान की खूब खिंचाई
इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में इमरान बैठे दिख रहे हैं जबकि दुनिया के अलग-अलग देशों के बाकी नेता एवं गणमान्य लोग खड़े दिख रहे हैं। यह वीडियो उस वक्त का है जब विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष एससीओ शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। इमरान का नाम पुकारे जाने पर वह कुछ पल के लिए खड़े हुए और फिर अन्य नेताओं के बैठने से पहले ही खुद बैठ गए। इसे प्रोटोकॉल तोडऩे के तौर पर देखा जा रहा है। इस वाकए को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी खूब खिंचाई हुई। 

ऐसी दी लोगों ने प्रतिक्रिया
ट्विटर पर एक व्यक्ति ने लिखा, बिश्केक में एससीओ के दौरान इमरान खान ने एक बार फिर मुल्क के लिए शर्मिंदगी पैदा की। जब सारे लोग खड़े थे, वह बैठ गए। जब प्रस्तोता ने उनका नाम लिया तो खड़े हुए, लेकिन फिर बैठ गए। अहंकारी, अशिष्ट या बेवकूफ? एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, इमरान खान साहब, भविष्य में अपनी छाप छोडऩे के लिए कूटनीतिक यात्राओं की मर्यादा का अध्ययन जरूर करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News