ट्रंप ने रुख बदलते हुए कहा, स्कूलों को फिर से खुलने में समय लग सकता है

Friday, Jul 24, 2020 - 06:31 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले के रुख में नरमी लाते हुए माना है कि इस बार कुछ स्कूलों को फिर से खोलने में देरी हो सकती है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप बढ़ रहा है। इससे पहले ट्रंप ने अमेरिका के स्कूलों को पूरी तरह फिर से खोलने की वकालत की थी।

पिछले कुछ सप्ताहों में ट्रंप ने कहा है कि स्कूल खोलना सुरक्षित है और डेमोक्रेट राजनीतिक कारणों से इसका विरोध कर रहे हैं।लेकिन बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस के संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस से अति प्रभावित कुछ जिलों में स्कूलों को फिर से खोलने में कुछ सप्ताह की देरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस बारे में गवर्नर फैसला लेंगे।

ट्रंप ने अपने रुख में बदलाव किया है लेकिन दोहराया कि हर स्कूल को खुलने की तैयारी सक्रियता के साथ करनी चाहिए। देश के कुछ बड़े जिलों ने स्कूलों को पूरी तरह से खोलने के विचार को पहले ही खारिज कर दिया था। लॉस एंजिलिस और सैन डियेगो जिलों में इस पतझड़ में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने की योजना है, वहीं न्यूयॉर्क शहर के स्कूलों ने ऑनलाइन और वैयक्तिक दोनों तरह से अध्यापन की योजना बनाई है।

 

rajesh kumar

Advertising