आंख के नीचे फंसी थी एेसी चीज, एक्स-रे देखकर उड़ गए डॉक्टरों के होश

Tuesday, Sep 25, 2018 - 04:57 PM (IST)

रियो डी जेनेरियोः कई बार लोग मामूली हादसे में जान गंवा बैठते हैं और कई बार बड़े और जानलेवा हादसे में भी जान बच जाती है। बीते वर्षों में ऐसे  कई अनोखे मामले सामने आए हैं, जब नुकीली और तेज धार हथियार से घायल होने के बाद भी लोग बच गए । इसी तरह एक नया मामला इंटरनेट की सुर्खियां बटोर रहा है।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले 25 वर्षीय किशोर की अपने दोस्त के साथ शराब पीने के दौरान लड़ाई हो गई । दोस्त ने उसे चाकू मार दिया।चाकू उसकी बाईं आंख के नीचे घुस गया और उसका हत्था टूट गया था। चाकू चेहरे की हड्डी में जाकर फंस गया था, लिहाजा वह नहीं निकल सका। युवक को पता ही नहीं था कि चाकू अभी भी उसकी आंख के नीचे घुसा हुआ है।डॉक्टरों को दिखाने के बाद उसने कहा कि उसके सिर में दर्द हो रहा है और उसकी बाईं आंख नहीं हिल रही है।

लिहाजा चोट की प्रकृति को देखते हुए कान, नाक और गला विशेषज्ञों को बुलाया गया। उन्होंने हमले के दो दिन युवक का एक्स-रे कराया, तो उनके होश उड़ गए। डॉक्टरों ने पाया कि चाकू अभी भी युवक के चेहरे में फंसा था। उन्होंने सर्जरी कर युवक के चेहरे से चाकू निकाला। इस दौरान कोई भी ब्लड वेसल क्षतिग्रस्त नहीं हुई। दो दिनों के बाद युवक को घर जाने की इजाजत दे दी गई। युवक का कहना है कि वह भाग्यशाली है कि इतना कुछ होने के बाद भी कोई गंभीर नुकसान नहीं हुआ और वह जिंदा बच गया।


 


  

Tanuja

Advertising