जमाल खशोगी की हत्या मामले में सऊदी अरब ने स्वीकार की गलती

Monday, Oct 22, 2018 - 10:52 AM (IST)

दुबईः  सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल-अल-जुबेर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत दौरान स्वीकार किया है कि सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या बड़ी गलती है। अल-जुबेर ने कहा, "जिन लोगों ने भी अपने अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल कर ऐसा किया है, वह किसी भी सरकार में स्वीकार्य नहीं है।" 
 
अल-जुबेर ने कहा कि सरकार जमाल की हत्या के मामले की जांच और असल वजह जानने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा, "हम हर एक पहलू को सामने लाएंगे। हम सभी तथ्यों को सामने रखने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही जिन्होंने यह हत्या की है, उन्हें दंडित कराने की भी हमारी प्रतिबद्धता है।" 
 
मंत्री ने इस बात को दोहराया कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इस ऑपरेशन से पूरी तरह से अनजान हैं। यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग हत्या में शामिल हैं, उनका किसी भी तरह से बिन सलमान के साथ कोई लेना-देना नहीं है। अल-जुबेर ने कहा, "यहां तक कि वरिष्ठ नेतृत्व भी इस बात को लेकर अनभिज्ञ है।" 

 
गौरतलब है कि खशोगी 2 अक्टूबर को वाणिज्य दूतावास में घुसने के बाद से नहीं देखे गए थे। तुर्की के अधिकारियों ने दावा किया था कि 15 सऊदी एजेंटों ने खशोगी की वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी और उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर डाले। जमाल खशोगी सऊदी अरब के रहने वाले थे और वॉशिंगटन पोस्ट के लिए लिखते थे। खशोगी को आखिरी बार सऊदी अरब के इस्तांबुल स्थित वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करते हुए देखा गया था। 

 

 

Tanuja

Advertising