सऊदी अरब की अगुवाई में यमन में हवाई हमले, 20 की मौत

Wednesday, Jul 19, 2017 - 05:20 PM (IST)

दुबई : यमन में सऊदी अरब की अगुवाई में हुए हवाई हमले में कम से कम 20 नागरिक मारे गए हैं और कई अन्य घायल हो गए। सशस्त्र हौती विद्रोही और सरकार ने आज इस हमले की जानकारी दी। 


संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि हमला कल तियाज प्रांत के अल-अटेरा गांव में किया गया जहां दो गुटों के बीच हिंसक झड़प और तेज हो गई है। यमन की अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त सरकार ने महिलाओं और बच्चों समेत 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। सरकार ने हमले के बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं दी है। यमन के मानवाधिकार मामलों के मंत्री मोहम्मद अस्कर ने सरकार से इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच कराने का आह्वान किया है। हौती प्रवक्ता मोहम्मद अब्दुल-सलेम ने इस हमले को‘क्रूर अपराध’बताया है।  


यमन में संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायोग(यूएनएचसीआर)के प्रवक्ता शाबिया मंटू ने बताया कि हमले में मारे गए अधिकतर लोग एक ही परिवार के लगते हैं। उल्लेखनीय है कि सरकारी सेना क्षेत्र में कई माह से बड़े सैन्य शिविर पर कब्जा करने के लिए संघर्ष कर रही है। यमन की राजधानी सना में वर्ष 2015 में ईरान के समर्थन वाली हौती विद्रोही गुट के कब्जा करने के बाद इससे लड़ने के लिए सऊदी अरब की अगुवाई वाली सेना का गठन किया गया था। 

Advertising