Italy: उड़ान से ठीक पहले Boeing विमान में लग गई आग, 184 यात्रियों की फंस गई जान (Video)

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 12:55 PM (IST)

International Desk: आज सुबह इटली ( Italy) के ब्रिंडिसि हवाई अड्डे  (Brindisi Airport)पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब उड़ान भरने के लिए तैयार रयानएयर (Ryanair) के एक विमान के विंग में अचानक आग लग गई। प्लेन में उस समय 184 यात्री सवार थे। इस दुर्घटना में किसी को गंभीर नुकसान नहीं हुआ है, और सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से निकाल लिया गया। हादसा 3 अक्टूबर को सुबह उस समय हुआ जब रयानएयर की फ्लाइट ट्यूरिन के लिए रवाना होने वाली थी। प्लेन ब्रिंडिसि एयरपोर्ट पर टैक्सीइंग कर रहा था, तभी कुछ यात्रियों ने विंग के नीचे से तेज लपटें उठते देखीं। विमान बोइंग 737-800 मॉडल का था। लपटें देखे जाने के बाद विमान के सभी यात्रियों को तुरंत निकाला गया और हवाई अड्डे पर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

 

On October 3, #Ryanair Boeing 737-800 (9H-QCB) flight #FR8826 to #Turin experienced an engine failure during takeoff roll at #Brindisi Airport, #Italy. Flames appeared on the right-hand engine.

🎥 via @aviationbrk#Boeing #B737 #aviation #AvGeek #avgeeks #flights #Travel pic.twitter.com/a62qvwhmnx

— FlightMode (@FlightModeblog) October 3, 2024

 इंजन में खराबी जांच में पता चला कि विमान के इंजन में खराबी के कारण आग लगी थी। हालांकि इस हादसे में किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है, लेकिन घटना के बाद ब्रिंडिसि हवाई अड्डे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। सभी उड़ानें फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं।  रयानएयर ने सभी यात्रियों को बस के जरिए टर्मिनल पर वापस भेज दिया और इस असुविधा के लिए यात्रियों से माफी मांगी। एयरलाइन ने कहा कि हम यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हैं और देरी के लिए खेद व्यक्त करते हैं।

PunjabKesari

 रयानएयर के विमान पहले भी दुर्घटनाओं का शिकार हो चुके हैं। एक घटना में प्लेन की लैंडिंग के दौरान टायर फटने से बड़ा हादसा होते-होते टला था, जबकि एक अन्य घटना में उड़ान के दौरान विमान के भीतर दबाव की कमी से यात्रियों के कान और मुंह से खून बहने लगा था, जिसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।  अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस घटना के बाद हवाई अड्डे की सभी उड़ानें अस्थायी रूप से बंद हैं और जल्द ही स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News