पाकिस्तान में सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक की घर के बाहर गोली मारकर हत्या

Sunday, Apr 02, 2023 - 05:20 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान में अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।  शनिवार को एक अज्ञात नकाबपोश हमलावर ने सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) की उनके मिल्लत पार्क स्थित घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी।  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दिख रहा है कि 62 वर्षीय सेवानिवृत्त एसपी फरहत अब्बास मुल्तान रोड स्थित मिल्लत पार्क में अपने घर के बाहर खड़ी कार से अपने पैतृक गांव बहरवाल, पट्टोकी के लिए रवाना होने वाले थे, तभी एक युवक हथियारों से लैस होकर आए नकाबपोश युवकों ने कई राऊंड अब्बास पर गोली चलाई जिससे वे घायल होकर  जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

 

घायल एसपी को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मिल्लत पार्क पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया और पीड़िता के भतीजे सलमान ताहिर की तहरीर पर अज्ञात हत्यारे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। ताहिर ने डॉन को बताया कि उनके चाचा अब्बास पंचायत में शामिल होने के लिए अपने पैतृक शहर जा रहे थे और जब उन्हें गोली मारी गई तो वह अपने घर के बाहर खड़े थे।

 

उन्होंने कहा, "मैं घर के बरामदे में था और गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचा और अपने चाचा को खून से लथपथ पाया।" उन्होंने कहा, "हम उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।" एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनके चाचा को क्यों मारा गया क्योंकि उनकी किसी से कोई दुश्मनी या दुश्मनी नहीं थी। अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सेवानिवृत्त कैप्टन लियाकत मलिक ने अपराध स्थल का दौरा किया, जहां एसएचओ और जांच प्रभारी ने उन्हें घटना के बारे में जानकारी दी। 

Tanuja

Advertising