कनाडा के रेस्टोरेंट में बिक रहा इंसानों का मांस !

Tuesday, May 23, 2017 - 01:11 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में 60 साल पुराने एक भारतीय रैस्टोरेंट पर इंसानों का मांस परोसने का आरोप लगा है। एक फर्जी न्यूज रिपोर्ट में यह दावा किया गया। ये रिपोर्ट फेसबुक पर वायरल होने के बाद अब रेस्टोरेंट ओनर को उसे बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक मेट्रोडॉटसीओडॉट यूके की रिपोर्ट में बताया गया कि शिनरा बेगम साउथ-ईस्ट लंदन में स्थित रेस्टोरेंट 'करी ट्विस्ट' की ओनर हैं। शिनरा को लोगों ने रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ की धमकी दी है, लिहाजा उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी है।

दरअसल, इस रेस्टोरेंट पर इंसानों का मांस बेचे जाने की खबर एक प्रैंक न्यूज साइट ने दी। इस साइट पर गुमनाम यूजर्स सोशल मीडिया पर स्टोरी शेयर करने से पहले अपनी फर्जी न्यूज सबमिट कर सकते हैं।  बता दें कि ब्रिटेन में इंसानों का मांस खाना और बेचना गैरकानूनी है और ऐसा करने वाले को जेल की सजा का प्रावधान है।शिनरा ने कहा, "एक शख्स ने धमकी दी कि अगर तुमने रेस्टोरेंट का शटर नहीं गिराया तो मैं इसकी खिड़कियां तोड़ दूंगा।

इसी दौरान पब्लिक में से एक शख्स ने इसकी  सूचना पुलिस को दे दी। इन सब हरकतों से बिजनैस पर असर पड़ रहा है। लोगों ने हमें फोन कर कहा कि आप हमें इंसानों का मांस परोसने की हिम्मत कैसे कर सकते हो?"   "अब तो यह अफवाहें हर तरफ उड़ रही हैं और लोग इस पर भरोसा कर रहे हैं। हम यहां 60 साल से रेस्टोरेंट चला रहे हैं और अब यह बंद हो सकता है।"  "आर्टिकल में इस बारे में सिर्फ 1 पैरा लिखा था और उसमें भी तमाम स्पेलिंग और ग्रैमेटिकल गलतियां थीं, फिर भी लोगों ने उसे सच मान लिया। स्टोरी सामने आने के बाद से रेस्टोरेंट में कस्टमर्स की संख्या घट गई है। भीड़ कम होने की वजह से स्टाफ के काम के घंटे भी कम कर ने पड़े हैं।"
 
  

Advertising