PTI ने पाक सीनेट में रखा प्रस्ताव- इमरान, बुशरा व कुरैशी की मांगी रिहाई

Wednesday, Mar 06, 2024 - 06:27 PM (IST)

 इस्लामाबादः जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने खान, उनकी पत्नी बुशरा, उनके करीबी सहयोगी शाह महमूद कुरैशी और अन्य नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए सीनेट में एक प्रस्ताव दिया और कहा कि ‘राजनीतिक प्रतिशोध' ने देश की अर्थव्यवस्था और साख को बर्बाद कर दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक खान (71) और वरिष्ठ पार्टी नेता तथा पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (67) विभिन्न मामलों में रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं।

 

डॉन अखबार की खबर के अनुसार पार्टी सीनेटर फलक नाज चितराली द्वारा दिए गए प्रस्ताव में पीटीआई के नेताओं की रिहाई की मांग की गई है और आरोप लगाया गया है कि उन्हें झूठे मामलों में दोषी करार दिया गया है। प्रस्ताव कहता है, ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध ने देश की अर्थव्यवस्था और साख को बर्बाद कर दिया है।'' इसमें दिग्गज पीटीआई नेता डॉ यास्मीन राशिद, खान की पत्नी बुशरा बीबी और पार्टी की अन्य महिला नेताओं तथा पत्रकारों को भी रिहा करने की मांग की गई है।

 

पार्टी ने मंगलवार को ऐसा ही एक प्रस्ताव नेशनल असेंबली को दिया था। खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को पिछले महीने एक मामले में सात साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। पीटीआई के संस्थापक अध्यक्ष खान और उनकी पत्नी को जनवरी में सरकारी खजाने के उपहारों को अवैध तरीके से बेचने के आरोपों के लिए 14 साल कारावास की सजा सुनाई गई है।  

Tanuja

Advertising