जहरीली मकड़ी और खतरनाक सांप के बीच हुई भयंकर जंग, तस्वीरें वायरल

Friday, Mar 08, 2019 - 01:28 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः मकड़ी और सांप दोनों ही अपने स्तर पर खतरनाक जानवर है, जो अपने शिकार को खत्म करने के लिए जहर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि इन दोनों की लड़ाई में किसकी जीत होगी। अगर नहीं, तो हम आपको दिखाते हैं दुनिया के दूसरे सबसे जहरीले सांप ईस्टर्न ब्राउन स्नेक और जहरीले रेडबैक स्पाइडर की जंग की फोटो, साथ ही बताते हैं कि दोनों में से किसने किसको मात दी।

Robyn McLennan नाम के फेसबुक यूजर ने ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में पिछले हफ्ते ये खतरनाक लड़ाई देखी। इस लड़ाई की फोटो उन्होंने फेसबुक के Field Naturalists Club of Victoria नामक ग्रुप पर शेयर की, जो कि बहुत जल्दी ही वायरल हो गई।

फेसबुक पर शेयर की गई तीन फोटो में दिख रहा है कि कैसे रेडबैक स्पाइडर ने ईस्टर्न ब्राउन स्नेक को अपने जाले में फंसा लिया था। जिसकी वजह से सांप स्पाइडर पर हमला नहीं कर पा रहा था। इसके बाद रेडबैक स्पाइडर ने सांप को जमीन से हवा में उठा लिया। इन फोटो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद और शेयर किया जा रहा है। ब्रिस्बेन स्नेक कैचर के मुताबिक रेडबैक स्पाइडर अपने शिकार को मारने के लिए खतरनाक जहर उसके शरीर में डाल देते हैं और उसके बाद अपने जाले में फंसा लेते हैं।

Isha

Advertising