रेप के बाद छात्रा ने 8वीं मंजिल से कूद कर दी जान, लोग बजाते रहे तालियां

Tuesday, Jun 26, 2018 - 06:02 PM (IST)

बीजिंगः  चीन में हुई एक आत्महत्या की घटना से लोगों का अमानवीय चेहरा सामने आया है । चीन के किंगयाग शहर में  यौन शोषण की शिकार19 साल की एक छात्रा ने ने खुद को बचाने के लिए 8वीं मंजिल से छलांग लगा दी और लोग खड़े होकर तालियां बजाते रहे।  

जानकारी के मुताबिक छात्रा के साथ उसके टीचर ने ही रेप किया था। लोग उसकी मदद करने के बजाए उसे ताने मार रहे थे। लोगों के ताने से परेशान होकर लड़की ने खुदकुशी कर ली। लड़की की मौत हो गई और लोग वहां खड़े होकर तालियां बजा रहे थे। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। जिसमें देखा जा है कि लड़की 8वीं मंजिल की रेलिंग पर चढ़कर कूदने की कोशिश कर रही है।

वहां मौजूद रेस्क्यू टीम के लोग उसे नीचे उतरने के लिए कह रहे हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जो उसे ताने मार रहे थे। वीडियो में सुना जा सकता है कि चीनी भाषा में कुछ लोग कह रहे हैं कि तुम अभी तक कूदी नहीं।चीन के सरकारी अखबार यूथ डेली के अनुसार पुलिस ने छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में वहां मौजूद कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

उधर लड़की के परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी यौन शोषण का शिकार होने के बाद डिप्रेशन में थी।परिजनों का आरोप है कि स्कूल ने यह मामला दबाने के लिए उन्हें 53,564 डॉलर (करीब 36 लाख रुपए) का ऑफर दिया था।हालांकि परिजनों ने शिकायत वापस लेने से इंकार कर दिया है।

 

Tanuja

Advertising