रामदेव ने ओवैसी को दी अनुलोम-विलोम प्राणायाम की सलाह

Tuesday, Jun 26, 2018 - 12:15 PM (IST)

लंदनः ऑल इंडिया मजलिसें इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के मुसलमानों को मुस्लिम उम्मीदवारों को वोट करने की अपील पर योग गुरु स्वामी रामदेव ने उन्हें अनुलोम विलोम करने की सलाह दी है। स्वामी रामदेव ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि श्री ओवैसी को प्रतिदिन अनुलोम-विलोम प्राणायाम करना चाहिए, ताकि उनकी बुद्धि शुद्ध हो सके।  

उन्होंने कहा, लोकतंत्र मजहबी उन्माद से मजबूत नहीं होता, बल्कि राष्ट्रवाद, मानवतावाद, सामाजिक-आर्थिक और राजनीतिक न्याय से मजबूत होता है। ओवैसी को प्रतिदिन अनुलोम-विलोम प्राणायाम करना चाहिए, ताकि उनकी बुद्धि शुद्ध हो सके। वोट की राजनीति गैर संवैधानिक है। लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी की सफलता के बारे में पूछे जाने पर स्वामी रामदेव कहा कि यदि दलितों, मुसलमानों और अतिरिक्त पिछड़ा वर्ग का महागठबंधन बनता है तो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को कड़ी टक्कर मिल सकती है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव लडऩे और प्रधानमंत्री बनने का अधिकार सभी को है। आम चुनाव 2019 में श्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इन्कार कर दिया। स्वामी रामदेव ने बाद में मैडम तुसाद म्यूजियम में अपनी प्रति कृति के लिए नाप दिया। मैडम तुसाद स्टूडियो में 20 कलाकारों ने स्वामी रामदेव की आंखों, नाक, बाल एव शरीर के विभिन्न अंगों का नाप लिया। स्वामी रामदेव मैडम तुसाद में वृक्षासन की मुद्रा में दिखेंगे।

Isha

Advertising