कनाडा में भी राम मंदिर की धूम, ओकविले के मेयर ने किया बड़ा ऐलान

Saturday, Jan 20, 2024 - 06:37 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर बन रहे विशाल मंदिर को लेकर देश-विदेश में रहने वाले रामभक्तों में भी काफी उत्साह है। इसे देखते हुए भारत सरकार ने सभी सरकारी संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। इसके अलावा मॉरीशस ने प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को 2 घंटे का ब्रेक देने की भी घोषणा की है। इसी के तहत अब ओकविले में राम मंदिर की प्रतिष्ठा को लेकर अहम घोषणा की गई है।

ओकविले के मेयर रॉब बर्टन ने घोषणा की है कि 22 जनवरी को 'अयोध्या राम मंदिर दिवस' घोषित किया गया है। इस संबंध में जारी एक बयान में रॉब बर्टन ने कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हिंदू समुदाय की लंबे समय से इच्छा रही है, जो पीढ़ियों से इस तीर्थ स्थल के प्रति भक्ति को दर्शाता है। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन दुनिया भर के हिंदुओं के लिए बहुत महत्व रखता है। यह एक सदियों पुराने सपने के पूरा होने को दर्शाता है।

रॉब बर्टन ने कहा कि अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन शांति, एकता और सद्भाव के मूल्यों का एक प्रमाण है जो हिंदू धर्म का अभिन्न अंग हैं। 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर दिवस का उत्सव हमारे समुदाय के लिए इस महत्वपूर्ण अवसर के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व को स्वीकार करने और पहचानने का अवसर होगा। उन्होंने सभी नागरिकों से इस ऐतिहासिक अवसर पर एक साथ आने और शांति, एकता और सांस्कृतिक विविधता के मूल्यों का जश्न मनाने की अपील की है।

Pardeep

Advertising