ISIS को लेकर खुली अमरीका और ब्रिटेन की पोल , हुआ सनसनीखेज खुलासा

Sunday, Nov 19, 2017 - 02:23 PM (IST)


रक्काः डॉक्यूमैंट्री ‘रक्का'ज डर्टी सीक्रेट’ की रिपोर्ट में अमरीका और ब्रिटेन को लेकर सनसनीखेज खुलासा सामने आया है जिससे इन दोनों देशों की आतंकी संगठन ISIS से संबंधों को लेकर पोल खुल गई है । डॉक्यूमैंट्री के अनुसार अमरीका और ब्रिटेन के सैन्य बलों ने एक समझौते का तहत पिछले महीने सीरिया के रक्का से गुपचुप तरीके से सैकड़ों आईएस लड़ाकों को बाहर निकाला।

अमरीकी, ब्रिटिश और स्थानीय कुर्दिश बलों ने  आतंकी समूह ISIS के लड़ाकों और उनके परिवार को गोपनीय तरीके से राजधानी से बाहर निकाल इसके बाद यहां अक्तूबर में बमबारी की । इसके बाद इन लड़ाकों को सीरिया से दूर इधर-उधर भाग जाने के लिए छोड़ दिया गया। ISIS  में शामिल होने वाले विदेशी लड़ाके जो सीरिया और ईराक से नहीं थे, को कथित रूप से बाहर निकाले जाने वाले  काफिले में जगह दी गई।

एक स्थानीय ड्राइवर ने बताया, ‘यहां बड़ी संख्या में विदेशी हैं। ये लोग फ्रांस, अजरबैजान, पाकिस्तान, यमन, सऊदी, ट्यूनिशिया और मिस्र से हैं।’ रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि किस तरह से काफिले में शामिल ट्रकों में 250 लड़ाके, 3500 परिवार वाले और हथियार व सामानों को बाहर निकाला गया। यह 12 अक्तूबर को स्थानीय अधिकारियों और पश्चिमी अधिकारियों की बैठक के बाद तय किया गया था। 
 

Advertising