इमरान सरकार पर भारी पड़ रहा विपक्ष, PDM की धमकी पर कुरैशी बोले- नहीं देंगे इस्तीफा

2021-01-03T14:29:00.453

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान में प्रमुख विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM)के इमरान सरकार के खिलाफ हमले बढ़ते जा रहे हैं।  PDM  ने इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को सत्ता से बेदखल करने के अपने अभियान को तेज कर दिया है। लरकाना रैली के बाद PDM के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने चेतावनी देते हुए कहा कि विपक्ष का आंदोलन अब केवल  सरकार तक की सीमित नहीं होगा, बल्कि उनके समर्थकों पर भी हमला किया जाएगा और इमरान सरकार को इस्तीफा देना ही पड़ेगा।

 

मौलाना डीजल के नाम से जाने जाते PDM  प्रमुख ने कहा विपक्षी गठबंधन पहले की तुलना में मजबूत हुआ है। उन्‍होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इस नाजायज सरकार से देश से छुटकारा पाने के लिए पहले से अधिक दृढ़ है। रहमान ने कहा कि विस्‍तृत चर्चा के बाद यह तय किया गया है कि विपक्ष आगामी उप चुनावों में भाग नहीं लेगा। उन्‍होंने कहा कि हालांकि, सीनेट चुनाव लड़ने पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। 

 

इस बीच पाकिस्‍तान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इमरान सरकार विपक्षी गठबंधन की मांग पर इस्‍तीफा नहीं देगी।  उन्होंने कहा कि  PTI सरकार ने विपक्षी गठबंधन की इस मांग को खारिज कर द‍िया है। कुरैशी ने कहा कि विपक्ष की यह मांग तर्कहीन और अनुचित है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान को नेशनल असेंबली का विश्‍वास हासिल है। वह विपक्ष की मांग पर इस्‍तीफा क्‍यों देंगे ? गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कई हफ्तों से इमरान सरकार के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट होकर उनके इस्‍तीफे की मांग कर रहा है।

 

 


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News