Google इमोजी पर उठे सवाल तो CEO पिचाई बोले- सब छोड़ इस पर करूंगा काम

Sunday, Oct 29, 2017 - 09:39 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः गूगल इमोजी को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। ट्विटर पर छिड़ी बहस ने इतना गंभीर रूप ले लिया कि इसमें मध्यस्थता करने खुद गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई को सोशल साइट्स पर आना पड़ा और अपनी प्रतिक्रिया देनी पड़ी।

दरअसल, पूरा मामला पेशे से राइटर थॉमस बेकडल से शुरू हुआ। उन्होंने एक ट्वीट कर, गूगल और एप्पल के बर्गर वाले इमोजी को लेकर एक चर्चा छेड़ी।

इसमें उन्होंने गूगल के बर्गर इमोजी और एप्पल के बर्गर इमोजी की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा, इनमे से कौन सा इमोजी सही है। उन्होंने कहा कि, इस पर चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि जहां एप्पल के इमोजी में चीज़ का टुकड़ा ऊपर की ओर रखा हुआ था, वहीं गूगल के बर्गर इमोजी में चीज़ का टुकड़ा नीचे की तरफ था।

ट्विटर पर थॉमस के ट्वीट को तीन हज़ार से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया और 6 हजार से ज्यादा बार पसंद किया गया। थॉमस की इस चर्चा में कई लोग शामिल हुए, किसी ट्वीटर यूजर ने इन दोनों ही बर्गर इमोजी को गलत बताया तो किसी ने सैमसंग को भी इस बहस में घसीट लिया। 

इस दौरान बहस में जुड़ते हुए गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई ने कहा, वह अपना सभी काम छोड़ कर सोमवार को यह पता लगाएंगे कि आखिर कौनसा बर्गर इमोजी सही है।

Advertising