Royal Wedding में कुत्ते ने बटोरी खूब सुर्खियां, सीन देख दंग रह गए लोग (Photo viral)

Sunday, May 20, 2018 - 03:24 PM (IST)

लंदनः शनिवार 19 मई को दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चा रही ब्रिटेन राजघराने के प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल की शादी की । पूरी दुनिया में कई मीडिया चैनल ने पूरे समारोह का लाइव टेलीकास्ट भी किया। सोशल मीडिया पर भी ये रॉयल वैडिंग टॉप ट्रेंड्स में रही लेकिन इस बीच एक कुत्ता भी सुर्खियों का हिस्सा बन गया। इसकी सबसे बड़ी वजह ये थी कि ये डॉग हैरी और मेगन की शादी से कुछ समय पहले ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ उनकी कार में सवारी करता दिखा।

 

 

ये अनोखा नजारा देख जहां कुछलोग दंग रह गए वहीं कुछ लोगों ने फोटो शेयर करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए। क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय जब भी अपने महल से बाहर निकलती हैं तो लोग उन्हें देखने के लिए जुट जाते हैं।प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल की शादी के आसपास के दिनों भी वे महल से कई बार बाहर आईं। शनिवार को शाही शादी पूरी हुई और इसी दौरान क्वीन का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस फोटो में एलिजाबेथ की कार की खिड़की से एक डॉग झांकता हुआ दिख रहा है।

फोटो वायरल होने के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि ये डॉग असल में मेगन का है, जिसे वे पिछले साल नवंबर में अपने साथ लंदन लाई थीं। शादी की तारीख आदि तय होने के बाद से ही डॉग मेगन के साथ लंदन में ही रह रहा है। बताया जा रहा है कि इस डॉग का नाम 'गाय' (Guy) है। एक शख्स ने लिखा कि यदि किसी को इसका सबूत चाहिए कि क्वीन को मेगन मार्केल पसंद है या नहीं तो ये फोटो इसका जवाब देने के लिए काफी है।

मेगन मार्केल कई सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुई हैं। इसमें से कई जानवरों की मदद करने वाले संस्थान भी हैं। मेगन ने अपने डॉग 'गाय' को अ डॉग्स ड्रीम रेस्क्यू से गोद लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस समय संस्थान को गाय मिला था तब उसकी हालत बहुत खराब थी। उसे इंजेक्शन देकर मारने की तैयारी थी। इस बीच मेगन ने उनसे संपर्क कर डॉग को गोद लेने की इच्छा जताई। संस्थान की ओर से कहा गया कि पहले मेगन को दूसरे कुत्ते दिखाए गए, लेकिन उन्होंने गाय को ही चुना। इसके बाद पूरा पेपर वर्क कर गाय को मेगन को सौंप दिया गया। तब से उसकी हालत में तेजी से सुधार हुआ और अब वो पूरी तरह स्वस्थ है।
 

 

Tanuja

Advertising