ट्रिप से लौटी महिला ने अनपैक किया बैग, साथ आई चीज को देख उड़ गए होश

Friday, Mar 01, 2019 - 03:41 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अक्सर जब लोग किसी सफर पर जाते हैं तो कोई न कोई यादगार चीज अपने साथ ले आते हैं। ऐसा ही एक वाक्या एक स्कॉटलैंड की रहने वाली मोएरा के साथ हुआ जिसे अपना आस्ट्रेलिया ट्रिप हमेशा के लिए यादगार रह जाएगा वो भी एक साप की वजह से।

दरअसल सफर से लौटकर मोइरा ने लौटकर अपने सामान को अनपैक करना शुरू किया तो उन्हें अपने जूते के अंदर एक अजगर दिखाई पड़ा जो आस्ट्रेलिया से उनके साथ चला आया था। मोइरा के सामान के साथ इस अजगर ने मैके से ग्लासगो तक का 9300 मील का सफर तय किया। जब मोइरा ने उसे देखा तो वह उनके जूते में अपनी स्किन छोड़ रहा था। हालांकि बाद में मालूम हुआ कि वह एक गैर जहरीली प्रजाति का अजगर है। जिसे आम तौर पर लोग पालते भी हैं। मोइरा के दामाद पॉल ने बताया कि सबसे पहले जब ये अजगर दिखाई पड़ा तो लगा कि किसी ने रबड़ का अजगर जूते में डालकर मजाक किया है लेकिन बाद में जब सच्चाई मालूम हुई तो वह घबरा गईं और उनके होश उड़ गए। उन्होंने सावधानी से जूते को ले जाकर गार्डन में रखा और स्कॉटिश सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रअलिटी टू एनिमल को बुलाया।

बीते कुछ दिनों से आस्ट्रेलिया के लोगों को लगातार सांपों और खासकर अजगर का सामना अपने बाथरूम में करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से ऐसे कई मामले सामने आए हैं। आस्ट्रेलिया में कई बार लोगों को अपने घरों के पीछे अजगर मिलते रहते हैं लेकिन मौसम के गर्म होने पर ये ठंडी जगहों को ढूंढते हैं। ऐसे में अकसर ये एयरकंडीशन या रेफ्रिजरेटर के आसपास पाए जाते हैं। लेकिन जब गर्मी हद से ज्यादा बढ़ जाती है तो ये नमी वाली जगहों को ढूंढने लगते हैं। यहीं वजह है कि ये कई बार घरों को कमोड में पाए जाते हैं।

Isha

Advertising