पॉवर बढ़ाने के लिए रूसी राष्ट्रपति करते हैं ये काम, जान कर हो जाएंगे रोंगटे खड़े !

Wednesday, Jul 19, 2017 - 03:04 PM (IST)

मॉस्कोः रूस के एक लोकल टीवी चैनल ‘कैपिटलिस्ट टीवी’ ने राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है। चैनल का दावा है कि पुतिन सैक्स पावर बढ़ाने के लिए साइबेरिया के हिरणों के सींग के खून से नहाते हैं। चैनल का यह भी दावा है कि पिछले साल पुतिन के लिए इन हिरणों के सिर से करीब 70 किलो सींग काटे गए थे। साइबेरिया में पाए जाने वाले इन बारहसिंगा के सींग से निकलने वाले खून को सैक्स पावर बढ़ाने वाली दवा माना जाता है।

दावा किया जाता है कि इस खून से नहाने पर कई तरह की शारीरिक बीमारियां भी ठीक होतीं हैं। इसी के चलते बेरहमी से इन हिरणों के सींग काट लिए जाते हैं और इनका खून बेचा जाता है। अधिकतर लोग यह खून पीते भी हैं। इसके अलावा कटे सींग को पीसकर उसका पॉऊडर भी बनाया जाता है। इसे खाने से भी सैक्स पावर बढ़ाने का दावा किया जाता है।

साइबेरिया के अतलाई माउंटेन के आसपास जंगली बारहसिंगा हिरणों की भरमार है। यहां इनके कई फॉर्म हाउस बनाए गए हैं। इन्हीं फार्म हाउस में स्लाटर हाउस भी हैं। इन स्लाटर हाउस में जिंदा हिरणों के सींग को आरी से काट लिया जाता है। हिरणों के  ब्लड को ‘वियाग्रा ब्लड’ भी कहा जाता है। इसके अलावा यह भी माना जाता है कि इस खून से महिलाओं के बुढ़ापे की गति धीमी होती है। इसके दस ग्राम की कीमत ही सैकड़ों डॉलर में होती है। इसकी काफी डिमांड भी है। इस ब्लड की सबसे ज्यादा सप्लाई साउथ कोरिया और अन्य एशियान कंट्रीज में होती है।


हिरणों के सींग काटने के लिए बकायदा ऐसे चैंबर बनाए गए हैं, जहां से हिरण हिल-डुल भी नहीं सकता। क्रूरता की सबसे भयानक हद तो यह है कि ऐसा करने से पहले हिरण को एनेस्थेसिया भी नहीं दिया जाता। इससे हिरण पूरे होशो-हवास में रहता है और बेबस होकर इस असहनीय दर्द को सहन करता है। इसके बाद हिरणों को पट्टी बांधकर छोड़ दिया जाता है। कुछ दिनों बाद हिरण के सींग फिर बढ़ने लगते हैं।


 

Advertising