हेलसिंकी के बाद अब वाशिंगटन में होगी पुतिन और ट्रंप की मुलाकात

Friday, Jul 20, 2018 - 09:53 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन की हेलसिंकी में हुई भेंट पर आलोचनाओं का सिलसिला अभी चल ही रहा था कि ट्रंप ने अब वाशिंगटन में पुतिन की मेजबानी करना का नया शिगूफा छोड़ दिया है। ट्रंप का कहना है कि पुतिन के वाशिंगटन आने को लेकर बातचीत का दौर जारी है।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने ट्वीट किया है कि दोनों नेताओं के बीच अगली मुलाकात जल्दी होने की संभावना है। इस हफ्ते पुतिन के साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में दिये गये बयानों को लेकर ट्रंप को विपक्ष के साथ-साथ अपनी पार्टी और समर्थकों की भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पक्ष और विपक्ष दोनों को ही लगता है कि पुलिस के साथ बातचीत के दौरान ट्रंप ने 2016 राष्ट्रपति चुनावी में रूसी हस्तक्षेप की बात और इस संबंध में अमेरिकी खफिया एजेंसियों के आकलन को तवज्जोह नहीं दी।

आरोपों के बाद ट्रंप और व्हाइट हाउस की ओर से दिये जा रहे स्पष्टीकरण ने अजीबो-गरीब हालात पैदा कर दिये हैं। राष्ट्रपति और उनके कार्यालय की ओर से जारी बयानों में लगातार विरोधाभास नजर आ रहा है।  हालांकि ट्रंप ने इन सारी बातों से पल्ला झाड़ लिया है और बृहस्पतिवार को इस फर्जी समाचार मीडिया ’’ का किया धरा बताया जो उनकी उपलब्धियों की पहचान नहीं कर पा रही है।       
 

Isha

Advertising