पाकिस्तान में पश्तून नेता अली को 30 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा, जनाक्रोश बढ़ा

Sunday, Dec 20, 2020 - 01:57 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में पश्तून तहफूज आंदोलन (PTM) नेता अली वजीर आतंकवाद निरोधक अदालत ने  30 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। डॉन के अनुसार शनिवार को अदालत ने कराची में एक सभा के दौरान सरकारी संस्थानों के खिलाफ भड़काऊ भाषा का उपयोग करने के मामले में वजीर और तीन अन्य को हिरासत में भेजा है। उनकी गिरफ्तारी पर आक्रोश और तत्काल रिहाई की बढ़ती मांग के बीच अदालत ने यह फैसला सुनाया है। 

 

वजीर और पीटीएम के कई नेताओं के खिलाफ दर्ज एक मामले के सिलसिले में बुधवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। पीटीएम नेताओं पर कई अपराधों को शामिल होने का आरोप लगाया गया है, जिसमें आपराधिक साजिश रचने और राज्य संस्थानों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी  करना शामिल है। पेशावर कैपिटल सिटी पुलिस के अनुसार  वजीर को सिंध पुलिस के अनुरोध पर गिरफ्तार किया गया। उनकी गिरफ्तारी उस समय हुई जब पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी को बढ़ते विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं और विपक्षी राजनीतिक दलों ने वजीर की गिरफ्तारी की निंदा की है, जो पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य भी हैं।

 

  शुक्रवार को अमेरिका की पश्तून तहफुज मूवमेंट (PTM USA) ने पेशावर में वजीर की गिरफ़्तारी के खिलाफ एक वर्चुअली विरोध प्रदर्शन भी किया।  पीटीएम यूएसए ने पश्तून नेता की गिरफ्तारी और उत्पीड़न की कार्रवाई की कड़ी निंदा की और पाकिस्तानी अधिकारियों से उन्हें तुरंत रिहा करने और उनके खिलाफ फर्जी आरोप वापस लेने को कहा है

Tanuja

Advertising