पाकिस्तान में PMLN-N कार्यकर्ताओं पर पैसे देकर वोट खरीदने का आरोप, PTI ने की जांच की मांग

Tuesday, Nov 30, 2021 - 02:22 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने  चुनाव आयोग से 'वोट खरीदने' के एक मामले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PMLN-N ) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया है। सोशल मीडिया पर  पोस्ट किए गए एक वीडियो में PMLN-N कार्यकर्ताओं को लोगों को उनके वोट के लिए रिश्वत देते हुए दिखाया गया है।

 

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार वीडियो में  पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज का पार्टी कार्यालय दिखाई दे रहा है। पंजाब PTI के अध्यक्ष एजाज चौधरी ने वीडियो साझा किया और कहा यही कारण है कि  PMLN-N  इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) का विरोध कर रहे हैं।" दूसरी ओर PMLN-N ने वीडियो को फर्जी  करार दिया और इस बात पर भी जोर दिया कि वीडियो में "पात्र" फेस मास्क पहने हैं। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार कम से कम दो 'पार्टी कार्यकर्ता' एक डेस्क पर बैठते हैं और महिलाएं एक के बाद एक कमरे में प्रवेश करती हैं।

 

यह मामला लाहौर में एनए-133 उपचुनाव से कुछ दिन पहले का बताया गया है, जो 5 दिसंबर को होने वाला है। 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में 'पार्टी के सदस्यों' को महिलाओं को शपथ दिलाते हुए देखा जा सकता है कि वे PMLN-N को वोट देंगी। कथित PMLN-N कार्यकर्ताओं के बाद प्रत्येक महिला दोहराती है मैं कुरान पर  हाथ रख कर कसम खाती हूं कि 5 दिसंबर को  PMLN-Nको वोट दूंगी। कहा जाता है कि PMLN-N को वोट देने का वादा करने के बाद 'मतदाताओं' को 2000 रुपए मिले। इस बीच एनए-133 के लिए ईसीपी अधिकारियों ने  जांच का आदेश दिया है।

Tanuja

Advertising