पाक सेना ने LOC के पास ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराने का दावा किया

Saturday, Jun 06, 2020 - 01:24 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास कथित तौर पर घुसपैठ कर रहे एक “भारतीय जासूसी क्वाडकॉप्टर” (ड्रोन) को मार गिराने का शनिवार को दावा किया।
सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिकार ने कहा कि इस छोटे हेलीकॉप्टर ने एलओसी के पास खंजार सेक्टर में देश के हवाईक्षेत्र में घुसने का प्रयास किया। उन्होंने एक बयान में कहा, “क्वाडकॉप्टर एलओसी में पाकिस्तान की तरफ 500 मीटर अंदर तक घुस आया था।”


प्रवक्ता ने दावा किया कि यह आठवां भारतीय क्वाडकॉप्टर है जिसे पाकिस्तानी सेना ने इस साल मार गिराया। उन्होंने कहा कि पिछले महीने, ऐसे दो क्वाडकॉप्टर मार गिराए गए थे, पहला 27 मई को जबकि दूसरा 29 मई को, जब वे पाकिस्तानी सीमा में कथित तौर पर काफी अंदर तक घुस आए थे। भारत ने पूर्व में पाकिस्तानी सेना के इन दावों को खारिज किया है। पुलवामा आतंकवादी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट पर किए गए हवाई हमले के बाद से दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण हैं।

इसके बाद यह तनाव उस वक्त और बढ़ गया था जब भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पिछले साल अगस्त में निरस्त कर दिया था। पाकिस्तान ने भारत के साथ कूटनीतिक संबंध घटा लिए थे और भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेज दिया था।

 

PTI News Agency

Advertising