पाक आर्मी चीफ के खिलाफ पोस्ट पड़ी भारी, इमरान की पार्टी का सोशल मीडिया प्रमुख गिरफ्तार

Saturday, Mar 25, 2023 - 02:57 PM (IST)

इस्लामाबादः पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सोशल मीडिया प्रमुख को पाकिस्तानी सेना के प्रमुख खिलाफ पोस्ट करना भारी पड़ गया है।   पाक सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाए जाने के बाद  बृहस्पतिवार को PTI  के सोशल मीडिया प्रमुख अजहर मशवानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने खुफिया एजेंसियों और पुलिस के साथ मिलकर देशभर में सोशल मीडिया पर सक्रिय उन कार्यकर्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जो जनरल मुनीर के खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान चला रहे हैं।

 

इनमें खासतौर से खान की PTI से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की गई। इस संबंध में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। पीटीआई के राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने अभी तक 740 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से अधिकांश लाहौर और इस्लामाबाद से हैं जहां तोशाखाना उपहार मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी के प्रयास में पिछले सप्ताह पीटीआई कार्यकर्ता और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी। खान ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘बस बहुत हुआ।

 

पंजाब और इस्लामाबाद में पुलिस PTI को निशाना बनाने में सभी कानूनों का उल्लंघन कर रही है।लाहौर से अजहर मशवानी को अगवा कर लिया गया और उनकी कोई जानकारी नहीं है। सीनेटर शिबली फराज और उमर सुल्तान को आईसीटी (इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र) पुलिस ने 18 मार्च को बुरी तरह पीटा था।'' उन्होंने कहा, ‘‘आईसीटी, लाहौर और पंजाब से अभी तक पीटीआई के 740 से अधिक निहत्थे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। ये गरीब लोग हैं, कई दिहाड़ी मजदूर हैं।'' पीटीआई नेता और पूर्व संघीय मंत्री मूनीस इलाही ने ट्वीट किया, ‘‘अजहर मशवानी का अपहरण कर लिया गया। मौजूदा सरकार का बेहद निंदनीय बर्ताव। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि वह इमरान खान के साथ है।'' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल में जनरल आसिम मुनीर के खिलाफ ‘‘घृणित अभियान'' की निंदा की थी।  

Tanuja

Advertising